दुर्ग -दुर्ग सांसद विजय बघेल ने एक भावुक अपील करते हुए कहा है कि गाय, जो सनातन काल से हमारी संस्कृति और आस्था का अभिन्न हिस्सा रही है, उसे राष्ट्रमाता का दर्जा दिया जाना चाहिए। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए इसे भारतीय संस्कृति और परंपराओं का सम्मान बताया। बघेल का कहना है कि गाय सिर्फ एक पशु नहीं है, बल्कि हिंदू धर्म में इसे माता का स्थान दिया गया है। उनके अनुसार, “गौमाता को पूजनीय मानकर हम अपनी संस्कृति और धर्म की रक्षा करते हैं। इस सम्मान को बढ़ाते हुए हमें उसे राष्ट्रमाता के रूप में स्थापित करना चाहिए।”

विजय बघेल ने आगे कहा, “गौमाता ने न सिर्फ धार्मिक महत्व में बल्कि कृषि और पशुपालन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। गाय हमारे किसानों और पशुपालकों की आजीविका का आधार रही है, और उसकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। हम सभी सांसद मिलकर इस मांग को संसद में उठाएंगे, ताकि गायों का संवर्धन और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।”

बघेल ने गहरे भाव से यह भी कहा कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि सड़क हादसों में घायल गायों के इलाज के लिए विशेष व्यवस्था की जाए। उन्होंने गौवंश की रक्षा और उसके इलाज के लिए पशु अस्पतालों का दौरा करने का संकल्प भी लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back