चंद्रपुर- श्री गोपालजी महाप्रभु एवं माँ चंद्रहासिनी देवी मंदिर सर्वजनिक न्यास द्वारा संचालित चंद्रहासिनी विद्यापीठ में 31 अगस्त 2024 को सीबीएसई शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 12 स्कूलों के कुल 44 शिक्षक शिक्षिकाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिन्होंने नवाचारी शिक्षण विधियों में अपने कौशल और ज्ञान को बढ़ाने के लिए एकत्रित किया।

कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षकों को नवीनतम तकनीकों और रणनीतियों से सुसज्जित करना था, ताकि वे छात्रों के शिक्षा परिणामों में सुधार कर सकें। शिक्षा के क्षेत्र में प्रसिद्ध विशेषज्ञों श्री टूना बिश्वाल, (प्रचार्य साधुराम विद्या मंदिर कोसमनारा, रायगढ़) तथा श्री गोबिंद चंद्र दास (प्राचार्य अहिल्या देवी इंटरनेशनल स्कूल भाटापारा) ने आकर्षक सत्रों का नेतृत्व किया, जिससे ज्ञान साझा करने के लिए एक सहयोगी वातावरण बना।

 

“हमें इस सफल आयोजन की खुशी है,” चंद्रहासिनी विद्यापीठ की प्राचार्या श्रीमती हेमा विश्वास ने कहा कि “हमारा लक्ष्य शिक्षकों को सशक्त बनाना है, जो बदले में भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित और शिक्षित करेंगे।”

कार्यक्रम की सफलता चंद्रहासिनी विद्यापीठ की उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। यह संस्थान क्षेत्र के शैक्षिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back