सक्ती/जैजैपुर:- ग्राम पंचायत ओडेकेरा स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक द्वारिका प्रसाद चंद्रा जल्द ही राजनीतिक दल में शामिल होने का संकेत दे रहे हैं ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि दो दिवस पूर्व उनके द्वारा किए गए कृत्य से यह संकेत मिला है, मामला दरअसल ऐसा है कि बीते शुक्रवार को ग्राम ओडेकेरा में छेत्रीय कांग्रेसी विधायक बालेश्वर साहू और कांग्रेस पार्टी से ही वर्तमान क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि राजेश लहरे अन्य ग्रामीणों के साथ अवैध राखड़ डंपिंग के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे उसी दौरान शिक्षक द्वारिका प्रसाद चंद्रा अपने कर्तव्य स्थल शासकीय प्राथमिक शाला ओड़ेकेरा को ड्यूटी समय के दौरान ही छोड़कर राजनेताओं से पहुंच और पहचान बनाने के उद्देश्य से उनके पास जाकर धरने में बैठ गए जिसकी फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद पत्रिका प्रतिनिधि द्वारा उनके विद्यालय पहुंचकर उपस्थित शिक्षकों से उक्त शिक्षक के बारे में जानकारी ली गई तो उनके द्वारा बताया गया की वे विद्यालय आए हैं और अभी क्षेत्र भ्रमण पर गए हैं।
अब सवाल यह उठता है की ऑन ड्यूटी शिक्षक क्षेत्र भ्रमण के लिए राजनीतिक मंच को ही क्यों चुन रहे हैं ? और क्या ये नैतिकता के आधार पर सही है ?

विकासखंड शिक्षा अधिकारी का भी संरक्षणात्मक बयान

उक्त मामले में जब पत्रकारों द्वारा बीईओ को संज्ञान में लाते हुए की जाने वाले कार्यवाही जानकारी ली गई तो उनका जवाब भी किसी आठवें अजूबे से कम नहीं था , बीइओ साहब ने कहा की ग्राम की समस्या है तो ड्यूटी टाइम हो या कोई टाइम हो बैठ सकते हैं हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। जिससे यह संदेह होता है की बीइओ साहब जानबूझ कर लापरवाह शिक्षक को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back