मालखरौदा। नेक मूल्यांकन में बी प्लस ग्रेड प्राप्त करके पूरे प्रदेश भर में अपनी अलग पहचान बनाने वाली शासकीय वेदराम महाविद्यालय मालखरौदा के छात्र छात्राओं द्वारा लगातार विभिन्न क्रिया कलापों को लेकर सुर्खियों मे रही है लगातार महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को तरह तरह के कार्यक्रम में भाग लेवाकर हर क्षेत्र में परिपूर्ण बनाने की पूरा प्रयास किया जा रहा है इस पूरे प्रयास में महाविद्यालय प्रमुख डॉ बी डी जांगड़े सहित सम्मत प्राध्यापको का भूमिका काबिले तारीफ है। बता दें कि इन दिनों महाविद्यालय में बीए प्रथम,बीएससी प्रथम सहित स्नाकोत्तर प्रथम के समस्त विषयों में प्रवेश प्रारंभ हो चुकी है जिसमें महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापको के लगातार जारी ड्यूटी से महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाले किसी भी छात्र छात्राओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

IQAC आईक्यूएसी प्रभारी प्रो रामरतन खूंटे की भूमिका सराहनीय….

शासकीय वेदराम महाविद्यालय मालखरौदा के नेक मूल्यांकन में बी प्लास ग्रेड प्राप्ति में कही न कही महाविद्यालय के प्रोफेसर रामरतन खूंटे की भूमिका काफी सराहनीय मानी जाती है। महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं सहित प्राचार्य से मिली जानकारी के अनुसार यह पता चलता है की प्रो. श्री खूंटे द्वारा नेक मूल्यांकन के समय में दिन रात लगातार बिना रुके मेहनत किया गया है जिसका फायदा कही न कही पूरे महाविद्यालय को मिला है। रामरतन खूंटे के आईक्यूएसी प्रभारी बनाए जाने के कारण उनका निस्वार्थ सेवा भावना फल महाविद्यालय को जरूर मिला है। कुल दिनों पूर्व कुछ असामिज तत्वों और कुछ समाचार पत्रों द्वारा यह गलत जानकारी छापा गया था की प्रो खूंटे द्वारा गर्ल्स कॉमन रूम को अपना ऑफिस बनाया गया है मगर सच्चाई तो यह है कि उनका नेक और आईक्यूएसी रूम अलग से है और महाविद्यालय में गर्ल्स कॉमन रूम अलग से उपलब्ध कराया गया है। इस तरह से गलत जानकारी फैलाने वालों के ऊपर कड़ी कार्यवाही होने चाहिए यह बात प्राचार्य डॉ बी डी जांगड़े द्वारा कही गई है।

छात्र छात्राओं के लिए हेल्प डेस्क का निर्मित…

इन दिनों लगातार नव प्रवेशित छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार से प्रवेश संबंधी कार्य में परेशानी न हो इसके लिए महाविद्यालय के सीनियर छात्र छात्राओं द्वारा महाविद्यालय में हेल्प डेस्क का निर्माण कराया गया है और सभी छात्र छात्राओं प्रवेश संबंधी जानकारी सहित हर संभव मदद पहुंचाया जा रहा है।
महाविद्यालय के हेल्प डेस्क के निर्माण मुख्य रूप से करन अजगल्ले, विकास भारती, बजरंग भारती, लल्ला सिंह, कमल नवरंग , गुर मोहन, सागर कुर्रे , अमित, शत्रुघन आदि छात्र छात्राओं की भूमिका सराहनीय रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back